BREAKING NEWS
featured

महाराष्ट्र में अब पुलिस हवलदार होंगे सब-इंस्पेक्टर, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (16th October,2021)



महाराष्ट्र में अब पुलिस हवलदार होंगे सब-इंस्पेक्टर

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के हजारों पुलिस हवलदारों सब-इंस्पेक्टर बनाने का एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल इस संदर्भ के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसके बाद राज्य के पुलिस हवलदारों का पुलिस उपनिरीक्षक बनने का सपना साकार होगा। दरअसल वे वर्षों की सेवा के बाद भी पुलिस उपनिरीक्षक के पद पर नहीं पहुंच पाते थे लेकिन पदोन्नति के इस फैसले से अगले कुछ महीनों में लगभग ४५,००० हवलदारों को सहायक पुलिस निरीक्षक और पुलिस उप-निरीक्षक होने का सीधे लाभ मिलेगा। इस निर्णय से पुलिस कांस्टेबल को कम समय में पदोन्नति के ३ अवसरों के साथ पद से सेवानिवृत्त होने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही सब-इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों की बड़ी संख्या से पुलिस अधिकारियों की आवश्यकता पूरी होगी और पुलिस बल में पुलिस कांस्टेबलों और सहायक उप-निरीक्षकों की संख्या में तेजी से वृद्धि होगी। पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय के स्तर पर गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील के मार्गदर्शन में पिछले छह महीने से प्रस्ताव पर काम चल रहा था। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे की अध्यक्षता वाली उच्चाधिकार समिति के मसौदे पर मुहर लगाने के बाद, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिस पर तत्काल कार्रवाई करने और शासनादेश जारी करने का निर्देश दिया गया। सरकार के इस निर्णय से प्रमोशन का लंबा इंतजार अब समाप्त हो गया। वहीं राज्य सरकार के इस निर्णय से अपराधों को सुलझाने में मदद मिलेगी। पुलिस बल की वर्तमान संख्या ३७,८६१ से ५१,२१० पुलिस हवलदारों की होगी और सहायक पुलिस उप निरीक्षकों की संख्या १५,२७० से बढ़कर १७,०७१ होगी। इस प्रकार हर पुलिस स्टेशन में १३ अतिरिक्त अमलदार मिलेंगे। 

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ७ मरीज, मिले ४ नए मरीज 
- अबतक स्वस्थ हुए २०,९६५, रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत 

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के ४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि बेहतर उपचार के चलते हर रोज कई लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४ नए मरीज मिले है। जबकि शुक्रवार को ५, गुरुवार को ७, बुधवार को १५, मंगलवार को ७, सोमवार को १४ और रविवार को ८ मरीज मिले थे. शनिवार को ४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल २१ हजार ६९८ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ७ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या २० हजार ९६५ तक पहुंच गई है. अभी ९१ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें २६ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९६.६२ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि कोरोना की चपेट में आने से अबतक ६४२ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

- कहाँ कितने मिले मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण इस प्रकार है- कैंप दो से मिले १ मरीज, कैंप तीन से मिले २ मरीज और कैंप पांच से मिले १ मरीज।


केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ५२ मरीज, मिले २४ नए मरीज 
- संक्रमितों की कुल संख्या १,४३,७५७, एक्टिव मरीज ६३०                                       

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होता जा रहा है. जबकि बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में लोग संक्रमण से ठीक हो रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को केडीएमसी क्षेत्र में २४ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शुक्रवार को ४०, गुरुवार को ८४, बुधवार को ६१, मंगलवार को ५८, सोमवार को ४४ और रविवार को ४५ नए मामले सामने आये थे. शनिवार को २४ नए मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख ४३ हजार ७५७ हो गई है. वहीं कोरोना से मृतकों की संख्या २२६७ हो गई है. वर्तमान में ६३० लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे में ४६ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख ४० हजार ३५४ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. 

- कहाँ मिले कितने मरीज

पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ४, कल्याण पश्चिम में ६, डोंबिवली पूर्व में ९ और डोंबिवली पश्चिम में ५ लोग कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.


अंबरनाथ में मिले ४  नए मरीज, अबतक स्वस्थ हुए २०,१६६ 

अंबरनाथ। अंबरनाथ शहर में बीते २४ घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के ४ नए मामले सामने आए हैं, जबकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. अंबरनाथ नगरपरिषद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को कोरोना संक्रमण के ४ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या २० हजार ७८० हो गया है. उपचार के पश्चात २० हजार १६६ मरीज स्वस्थ हुए हंर और अभी ६१ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट ९७.०४ प्रतिशत हो गया है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अबतक ५५३ लोगों की मौत हो चुकी है. बताया गया है कि शनिवार तक 

नपा प्रशासन द्वारा १ लाख २२ हजार ९९८ लोगों के एंटीजन तथा स्वेब टेस्ट किये गए हैं.

बदलापुर में ५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए ५ मरीज   
- स्वस्थ हुए २२,३१८, मरीज, एक्टिव मरीज ६९                                                                        

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद (नपा) क्षेत्र में कोरोना संक्रमण कम होने लगा है. हालांकि बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९८.०६ प्रतिशत हो गया है. नपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शनिवार को ५ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या २२ हजार ७५८ हो गई है जिसमें अभी ६९ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे के अंदर ५ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात अब तक २२ हजार ३१८ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९८.०६ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक ३७१ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में ७७ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने शनिवार तक ७७ हजार ४९१ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID