BREAKING NEWS
featured

उमनपा के स्थाई समिति सभापति पद के चुनाव को लेकर भाजपा हुई आक्रामक, कोरोना अपडेट - उल्हासनगर, कल्याण डोंबिवली, ठाणे, अंबरनाथ तथा बदलापुर शहर (9th May 2021)


उमनपा के स्थाई समिति सभापति पद के चुनाव को लेकर भाजपा हुई आक्रामक 

- नगर विकास विभाग के आदेश पर जताई नाराजगी 

- विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र 

उल्हासनगर। महाराष्ट्र सरकार के नगरविकास विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए उल्हासनगर महानगरपालिका की स्थाई समिति के सभापति पद को टालने से भाजपा आक्रामक हो गई है. भाजपा का आरोप है कि शिवसेना सांसद डॉक्टर श्रीकांत शिंदे के दवाब में नगरविकास विभाग ने ये गैरकानूनी आदेश निकला है. क्योंकि स्थाई समिति में भाजपा  को स्पष्ट बहुमत है और उसका सभापति नहीं बने इसके लिए शिवसेना लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है. रविवार दोपहर कैंप ३ स्थित गुरु गुलराज साहब कुटिया में भाजपा द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था. जिसमें भाजपा के जिला अध्यक्ष जमनु पुरुस्वानी, आरपीआई के जिला अध्यक्ष और उप महापौर भगवान भालेराव, भाजपा विधायक कुमार आयलानी, नगरसेवक राजेश वधरिया, महेश सुखरामानी, प्रदीप रामचंदानी, लाल पंजाबी, टोनी सिरवानी, राजू जग्यासी, प्रकाश माखीजा, अमर लुंड, पिंटो भतीजा समेत भाजपा पार्टी के स्थाई समिति के सभी ९ सदस्य मौजूद थे. भाजपा के जिलाध्यक्ष जमनु पुरुस्वानी तथा विधायक कुमार आयलानी ने पत्रकारों को बताया कि स्थाई समिति सभापति पद के चुनाव को लेकर शिवसेना पूरी तरह से राजनीतिक दवाब बनाकर चुनाव टलवा रही है. जमनु पुरुस्वानी ने बताया कि २२ मार्च को जूम मीटिंग के तहत मनपा की आमसभा में स्थाई समिति के ८ नए सदस्यों का चुनाव संपन्न हुआ था और कोंकण आयुक्त ने भी इसकी मान्यता दे दी. जिसके बाद मनपा के पत्र पर कोंकण आयुक्त ने १५ अप्रैल को सुबह ११ बजे से सभापति पद का चुनाव करवाने की स्वीकृति दे दी. मगर ९ अप्रैल को नगरविकास विभाग ने आदेश जारी कर कोरोना का हवाला देते हुए १ महीने तक चुनाव नहीं करवाने का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद ६ मई को नगरविकास विभाग के अवर सचिव सचिन सहस्त्रबुद्धे ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना प्रादुर्भाव को देखते हुए सभी महानगरपालिका, नगर पालिका तथा नगर पंचायत में स्थाई समिति तथा विषय समितियों के सभापति और सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया स्थगित की गई है. एक महीने में कोरोना संक्रमण का जायजा लेकर फिर आदेश जारी किया जायेगा. तबतक कोरोना के संदर्भ में उपाययोजना हेतु आवश्यक बैठक ऑन लाइन ली जा सकती है तथा जिन सभापतियों और सदस्यों की सेवा अवधि ३१ मार्च २०२१ को समाप्त हो गई है वो अगले आदेश जारी होने तक कामकाज देखेंगे। यानि इस आदेश से ये जाहिर होता कि २२ मार्च को जो मनपा की आमसभा में स्थाई समिति के ८ नए सदस्यों का चयन हुआ उन नए सदस्यों का कोई अस्तित्व नहीं है. यह सरासर लोकतंत्र की सामूहिक हत्या ही है. वहीं विधायक कुमार आयलानी ने इस संदर्भ में अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर सारी बातों से अवगत करवाते हुए उचित कार्रवाई का अनुरोध किया है.

उल्हासनगर में डिस्चार्ज हुए ९३ मरीज, मिले ३४ नए मरीज 

- रिकवरी रेट ९२.५८ प्रतिशत, अबतक स्वस्थ हुए १७,९६७   

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका आयुक्त डॉक्टर राजा दयानिधि के निरंतर प्रयासों से शहर धीरे-धीरे कोरोना मुक्त होता दिखाई दे रहा है। वहीं बेहतर उपचार के चलते बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से अपने घर भी जा रहे हैं. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को कोरोना संक्रमण के ३४ नए मरीज मिले है। जबकि शनिवार को ७०, शुक्रवार को ६२, गुरुवार को ४६, बुधवार को ५२, मंगलवार को ७०, सोमवार को ५२ और रविवार को ७४ मरीज मिले थे. रविवार को ३४ नए मरीज मिलने के बाद उल्हासनगर में अब तक कुल १९ हजार ४०६ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिसमें बीते २४ घंटे के अंदर ९३ मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर जा चुके हैं और उपचार के पश्चात घर वापस लौटने वालों की कुल संख्या १७ हजार ९६७ तक पहुंच गई है. अभी ९९४ एक्टिव मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इनमें ३३ मरीजों का उपचार उल्हासनगर मनपा क्षेत्र के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है. इस प्रकार यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९२.५८ प्रतिशत पर पहुंच गया है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान १ मरीज की मौत के बाद कोरोना की चपेट में आने से अबतक ४४५ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रविवार को जो ७० नए मरीज मिले हैं उनका विवरण इस प्रकार है- कैंप एक से मिले १०, कैंप दो से मिले १, कैंप तीन से मिले ६, कैंप चार से मिले १३ और कैंप पांच से मिले ४ मरीज।

 केडीएमसी क्षेत्र में डिस्चार्ज हुए ८३० मरीज, मिले ५०५ नए मरीज 

- संक्रमितों की कुल संख्या १,२६,४२० एक्टिव मरीज ६८१७       

- २४ घंटे में सर्वाधिक १९ मरीजों की मौत  

कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका (केडीएमसी) क्षेत्र में कोरोना का कहर बरकरार है. दुखद बात ये है कि २४ घंटे में सर्वाधिक १९ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रविवार को केडीएमसी क्षेत्र में ५०५ नए मामले सामने आये हैं. जबकि शनिवार को ५३३, शुक्रवार को ७१४, गुरुवार को ५८४, बुधवार को ७८८, मंगलवार को ५६८, सोमवार को ४९८ और रविवार को ७२९ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ५०५ मामले आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या १ लाख २६ हजार ४२० हो गई है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान सर्वाधिक १९ मरीजों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या १५०४ हो गई है. वर्तमान में ६ हजार ८१७ लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. वहीं बीते २४ घंटे में ८३० मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस प्रकार अबतक १ लाख १८ हजार ०९९ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. पिछले २४ घंटे में मिले मरीजों का विवरण क्षेत्र के अनुसार इस प्रकार है- कल्याण पूर्व में ११९, कल्याण पश्चिम में ११८, डोंबिवली पूर्व में १४९, डोंबिवली पश्चिम में ७९, मांडा टिटवाला में २६ और मोहना में १४ मरीज कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

ठाणे में मिले कोरोना संक्रमित ४०६ मरीज, डिस्चार्ज हुए ८५३ मरीज 

ठाणे। ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अब मंद पड़ने लगा है. २४ घंटे में ४०६ नए मामले सामने आये हैं. जबकि ७ मरीजों की मौत हुई है. मनपा के जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना के ४०६ नए मामले सामने आये हैं. वहीं शनिवार को ४७९, शुक्रवार को ४४५, गुरुवार को ६०१, बुधवार को ७१५, मंगलवार को ५५२, सोमवार को ५१६ और रविवार को ७५६ नए मामले सामने आये थे. रविवार को कोरोना के ४०६ नए मामले आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या १ लाख २४ हजार १२३ और मृतकों की कुल संख्या १७६९ हो गई है. जबकि रविवार तक ५ हजार ८९६ लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि बीते २४ घंटे के दौरान ८५३ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १ लाख १६ हजार ४५८ मरीज उपचार के पश्चात अपने घर लौट चुके हैं और यहां रिकवरी रेट बढ़कर ९३.८ प्रतिशत हो गया है. उधर मनपा ने अबतक १५ लाख ६४ हजार ३८९ लोगों के जांच करवाए हैं.

बदलापुर में ८४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, डिस्चार्ज हुए १२५ मरीज

- स्वस्थ हुए १८,००३ मरीज, एक्टिव मरीज १३५२                  

बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में लंबे अरसे बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी है. वहीं बेहतर उपचार के चलते रिकवरी रेट ९१.९७ प्रतिशत हो गया है. कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि बीते २४ घंटे के दौरान ८४ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रविवार को ८४ नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्या १९ हजार ५७४ हो गई है जिसमें अभी १३५२ लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उधर बीते २४ घंटे के दौरान १२५ लोग उपचार के बाद घर लौटे हैं और इस प्रकार अब तक १८ हजार ००३ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. यानि रिकवरी रेट ९१.९७ प्रतिशत है. जबकि कोरोना से अबतक २१९ लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच शहर में १९९८ लोग होम कवारंटीन में हैं. वहीं नपा ने रविवार तक ३९ हजार ६२५ लोगों के एंटीजन और स्वेब टेस्ट कराए हैं.

« PREV
NEXT »

कोई टिप्पणी नहीं

Facebook Comments APPID